Morning Assembly Anchoring Script in Hindi

 स्वागत और सुप्रभात! प्रिय सम्मानित प्रिंसिपल, प्रिय शिक्षकों और मेरे प्यारे साथीगण। मैं हूँ [आपका नाम], आपके आज के सुबह सभा के मुख्य प्रवक्ता।


जैसे ही सूरज उगता है, हम सभी एक नए दिन की शुरुआत करते हैं। यह दिन सीखने, विकास के और संभावनाओं से भरपूर है। परंतु इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, चलिए एक क्षण शांति की तलाश में निकलें। मेरा साथी, [सह-प्रवक्ता का नाम], हमें एक स्थिर अवसर में ले जाएंगे।

[सह-प्रवक्ता द्वारा प्रार्थना या ध्यान के क्षण की अगुवाई की जाती है]


धन्यवाद, [सह-प्रवक्ता का नाम], शांति का माहौल स्थापित करने के लिए। अब हमारे स्कूल के मूल्यों और मिशन के प्रति हमारी पुनः प्रतिज्ञा को साकार करने के लिए [सह-प्रवक्ता का नाम] द्वारा हमारा स्कूल प्रतिज्ञा पढ़ाई जाएगी।


[सह-प्रवक्ता स्कूल प्रतिज्ञा की अगुवाई करते हैं]


धन्यवाद, [सह-प्रवक्ता का नाम]। हमारी प्रतिज्ञा हमारी सीखने और उत्कृष्टता के साथ जुड़ने का प्रमाण है। हमारी एकता और विविधता का जश्न मनाने के लिए हम सभी साथ में खड़े होकर राष्ट्रीय गान गाएं।


[राष्ट्रीय गान का अवलोकन किया जाता है]

जैसे ही हम अपनी सीटों पर वापस लेते हैं, चलिए [छात्र का नाम] हमारे 'दिन की सोच' में डूबते हैं। ये शब्द अक्सर हमारे दिन को नई दिशा देते हैं।


[दिन की सोच साझा की जाती है]


धन्यवाद, [छात्र का नाम], आपके शाब्दिक उद्दीपन के लिए। अब [समाचार पाठक का नाम] द्वारा विश्व की नवीनतम खबरों से अपडेट रहें।


[समाचार अपडेट साझा किए जाते हैं]


हमारे स्कूल के आगामी कार्यक्रमों की एक झलक के लिए, [नाम] आने वाले कार्यक्रमों और घोषणाओं की प्रस्तुति करेंगे।

[स्कूल बुलेटिन प्रस्तुत किया जाता है]


इसके साथ, हम आज की सुबह सभा को समाप्त करते हैं। [दिन की सोच] को अपने साथ ले और इसे अपने दिन को सकारात्मक रूप में बनाने के लिए इसका उपयोग क

Please, Do not spam. All comments are reviewed by the Admin.

Previous Post Next Post